झारखण्ड में दबोच दबोचकर 3 लड़कियों का बारी बारी कर गैंगरेप, मजहबी आतंकवादी पकडाए


लॉकडाउन के बीच झारखंड से शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है। लातेहार के चंदवा थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गाँव में शुक्रवार (अप्रैल 24, 2020) की शाम तीन युवतियों के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया। पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से पाँचों आरोपितों को गिरफ्तार कर शनिवार (अप्रैल 25, 2020) को जेल भेज दिया।

गैंगरेप की घिनौनी वारदात को अंजाम देने वाले आरोपितों के नाम जेबिउल्लाह खान (पिता नेसार खान), जहूर खान (पिता: जबरुद्दीन खान), सलाउद्दीन खान (पिता: अफजल खान), सद्दाम हुसैन (पिता: मुबारक हुसैन) और आजाद खान (पिता: सादरूद्दीन खान) हैं।

पाँचों आरोपितों को शुक्रवार को थाना क्षेत्र के लाधुप पंचायत के ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा था। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की शाम चंदवा थाना क्षेत्र के एक सुदूरवर्ती गाँव में लोहरदगा जिले के सुंदरू गाँव से आए पाँच युवकों द्वारा तीन युवतियों के साथ बदसलूकी की जा रही थी। कुछ ग्रामीणों ने जब युवकों की ऐसी हरकत देखी तो उन्होंने शोर मचाना शुरू किया और आरोपितों को धर दबोचा।

ग्रामीणों ने पाँचों को पुलिस के हवाले कर दिया। शुरुआत में मामला छेड़खानी का लग रहा था। लेकिन पुलिस ने जब मामले की छानबीन करते हुए पीड़ित युवतियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि पाँचों युवकों ने उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया है। इसके बाद सभी आरोपितों के खिलाफ चंदवा थाने में पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। इसके अलावा आईपीसी की धारा 376 (डी) के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

दरअसल तीनों युवतियाँ 24 अप्रैल को पासबुक चेक कराने के लिए सेन्हा प्रज्ञा केन्द्र जा रही थी। रास्ते में जेबीउल्लाह ने तीनों युवतियों को जबरन बाइक पर बिठा कर कान्ती झरना जंगल में ले गया। पीछे से उसके साथी भी आ गए। जंगल में इन्होंने बारी-बारी से दुष्कर्म किया। जब वे युवतियों को वापस सड़क पर छोड़ने के लिए आ रहे थे, तभी ग्रामीणों ने उन्हें छेड़खानी करते देख लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने तीनों पीड़िताओं को मेडिकल टेस्ट के लिए अस्पताल भेजा है।

गौरतलब है कि इससे पहले 18 अप्रैल को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लॉकडाउन के दौरान एक नाबालिग से रेप का मामला सामने आया था। अस्पताल जा रही 17 साल की पीड़िता को शफीक खान और आबिद खान ने कार में खींच लिया और फिर करीब आठ किलोमीटर दूर सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया।

वहीं पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक 4 साल की बच्ची के साथ रामपुर निवासी इरफान (पुत्र तय्यूब) ने दुष्कर्म किया था। वहीं दिल्ली में शाह कंवर अली नाम के युवक ने मैट्रिमोनियल साइट से युवती को फँसाकर मिलने के लिए बुलाया और फिर उसके साथ रेप किया।