अलीगढ में पुलिस पर मजहबी उन्मादी भीड़ ने किया बड़ा हमला, लहूलुहान किया कई पुलिसकर्मियों को


उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh) जनपद में लॉकडाउन के दौरान भुजपुरा में सब्जी की बाजार हटवाने पहुंची पुलिस टीम पर सब्जी विक्रेताओं ने हमला कर दिया। इस दौरान पुलिसकर्मियों पर पथराव (stone pelting) भी किया गया, जिसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। यही नहीं, हमला करने वालों ने पुलिस की लैपर्ड बाइक क्षतिग्रस्त कर दी।

वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर स्थिति पर काबू पा लिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, लॉकडाउन की वजह से सुबह 6 बजे से 10 बजे तक ही बाजारों को खोलने छूट दी जाती है। इस दौरान आम लोग अपने जरूरत का सामान खरीद सकते हैं। लेकिन आज जब पुलिस 10 बजे बाजार बंद कराने हो गई तो सब्जी मंडी भुजपुरा पर भीड़ ने पथराव कर दिया।

वहीं, इस हमले के बाद कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई और आरोपियों की गली-गली में जाकर तलाश शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि आरोपी क्षेत्र के कुछ घरों में छिपे हैं। सूत्रों ने बताया कि पुलिस की ओर से आंसू गैस के गोले छोड़ने की तैयारी की जा रही है। फिलहाल, क्षेत्र में माहौल तनावपूर्ण हो गया है। इस घटना में एक कांस्टेबल घायल हो गया है जिन्हें अस्पताल भेजा गया है।

बता दें कि बीते सोमवार को जिले में कोरोना पॉजिटिव घोषित हुए उस्मानपाड़ा के 55 वर्षीय मरीज की मौत हो गई। वहीं, मंगलवार को उसकी बेटी और बहनोई को रैपिड टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। संक्रमितों की बढ़ती संख्या देख प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने जिले में सख्ती बढ़ा दी और जरूरी सामानों की दुकानों के लिए समय निर्धारित कर दिया गया।

ऐसे में बुधवार को समय पूरा होने के बाद लॉकडाउन का पालन कराने पहुंचे पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया।