बहराइच में उन्मादियों ने शिवलिंग तोड़कर फेंका, मंदिर में डाला मांस, हर तरफ आतंक ही आतंक


उत्तर प्रदेश के बहराइच (Bahraich) से मंदिर को अपवित्र करने का मामला सामने आ रहा है. यहां मजहबी उन्मादियों ने शिवलिंग (Shivling) को क्षतिग्रस्त कर कुएं में फेंक दिया. इतना हीं नहीं मंदिर में मांस का टुकड़ा फेंककर अपवित्र करने की कोशिश की. 

इसके साथ साथ उन्मादियों ने वहीं इलाके में लगे कोरोना रोकथाम वाले योगी-मोदी के बैनर भी फाड़ डाले. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला कोतवाली नानपारा क्षेत्र के लखैया गांव का बताया जा रहा है. यहां मजहबी उन्मादियों ने शिवलिंग को क्षतिग्रस्त कर उसे कुएं में फेंक दिया. 

यही नहीं पड़ोस के राधा क्रष्ण मंदिर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करके मंदिर में मांस का टुकड़ा फेंक दिया. घटना की जानकारी मंगलवार सुबह ग्रामीणो को हुई तो आक्रोश फैल गया. सूचना मिलते ही एसपी विपिन कुमार मिश्रा ने भारी पुलिस को मौके पर भेजा. पुलिस ने तत्काल शिवलिंग को कुए से निकालकर सही कराया. मंदिर में पड़े मांस के टुकडों को हटाकर साफ-सफाई कराई.

ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि सोमवार की शाम गांव के बाहर चौराहे पर कुछ उन्मादी खड़े थे. यहां गांव के लोगों की ओर से कोरोना की रोकथाम के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी के पोस्टर लगाए गए थे, जिन्हें उन्ही उन्मादियों ने फाड़ दिया. ग्रमीणों की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात उन्मादियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस सद्भाव बिगाड़ने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई की बात कह रही है.