भिलाई में पुलिस पर हमला कर अतीक अंसारी ने तोड़ी सिपाही की उँगलियाँ, हर तरफ आतंक


सिर्फ एक जगह और एकस्थान नहीं , ऐसी कई जगहें हैं जहाँ इस प्रकार की घटनाए लगातार हो रही है और उस परसत्ता मूक सहमति दे भी रही है. उत्तर प्रदेश , बिहार , झारखंड , छत्तीसगढ़ , असम ,कश्मीर , राजस्थान , गुजरात , मध्यप्रदेश , महाराष्ट्र , तेलंगाना या कुछ अन्यप्रदेश भी. संभवतः कोइ प्रदेश बचा हो जहाँ वर्दी वालों ने विपत्ति काल की तरहकोरोना मामले में मजहबी उन्मादियो का सामना न किया हो. 

खुद प्रधानमन्त्री नरेंद्रमोदी द्वारा सम्मानित डाक्टर और पुलिस वालों को जिस प्रकार से निशाना बनाया गया वोअपने आप में इनता साबित करने के लिए काफी है कि कहीं न कहीं कोई तो है जिस इसविपत्ति काल में भी अफरातफरी मचाना चाह रहा है. अब नया मामला आया है छत्तीसगढ़ केभिलाई शहर से. 

एक ओर पूरे देश में कोरोना के विरुद्धजंग लड़ है स्वास्थ्य कर्मियों और पुलिस के प्रति सम्मान दिखाने की बात हो रही है! वहीं भिलाई में लाकडाउन में लोगों की सुरक्षा में लगे सिपाही से मारपीट जैसीशर्मनाक घटना ने समाज को शर्मसार कर दिया है ! आवश्यकता तो इस बात की है, लाग डाउनमें पुलिस पर धौंस दिखाने वाले असामाजिक तत्वों के विरुद्ध सख्ती से लगाम लगातेहुए पुलिस के प्रति सम्मान के भाव कायम रखे जाएं ! 

भिलाई के जिस खुर्सीपार इलाके से कोरोनाका मरीज मिला था, वहीं लॉकडाउन उल्लंघन करते हुए एक आरोपी ने पुलिस के ऊपर हमलाकर एक सिपाही को घायल कर दिया ! आरोपी के विरुद्ध धारा 353,186, 332 294 और 506 के अंतर्गत मामला मुकदमा दर्ज कर सरगर्मी से तलाश की जा रही है !

इस बारे में राष्ट्रबोध से चर्चा करते हुए खुर्सीपार थाने केटीआई सुरेन्द्र उके ने घटनाक्रम की जानकारी दी ! थाना प्रभारी ने बताया कि, खुर्सीपारथाने में पदस्थ सिपाही राजेश उरांव जो कि 112 वाहन में ड्यूटीकरता है ! वह रायपुर कंट्रोल रूम से मिली एक सूचना के आधार पर मच्छी मार्केट किसीघटना की पतासाजी के लिए जा रहा था ! तभी मस्जिद के सामने से आती एक कार जिसका नंबरCG 04 HS – 9912 है,उसमें सवार अतीक अंसारी ने अपनी कार पुलिस वाहन 112 के आगे केनाल रोड में लगा कर मार्ग अवरुद्ध का दिया ! 

इसके बादसिपाही राजेश उरांव ने कार हटाने और आरोपी से लागडाउन पास दिखाने की बात कही तोआरोपी अतीक गाली गलौज, धमकी के साथ अपनी ऊंची राजनीतिक पहुंच की धौंस के साथ हुज्जतबाजी करने लगा ! इस दौरान आरोपी अतीक अंसारी ने सिपाही राजेश उंराव के साथ धक्कामुक्की करते हुए उनकी ऊँगली फैक्चर कर दी ! इसके बाद घटनास्थल से फरार हो गया !